Ian Chappell Reaction On Umran Malik Pace Chappell Praises IPL For Fast Bowling Revolution In India | IPL 2022: उमरान मलिक की स्पीड के फैन हो गए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान, बोले

Ian Chappell on Umran Malik: सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक IPL के इस सीजन में खूब तारीफें बटोर रहे हैं. देश-विदेश के कई पूर्व खिलाड़ी और क्रिकेट के जानकार उनकी स्पीड की सराहना कर चुके हैं. अब इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल भी शामिल हो गए हैं. उन्होंने एक आर्टिकल में लिखा है कि उमरान मलिक की गति को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है.

एक स्पोर्ट्स वेबसाइट के लिए इयान चैपल लिखते हैं, ‘भारत ने कई सालों से विश्व स्तरीय तेज गेंदबाज तैयार करने में धैर्य दिखाया है लेकिन आगे भविष्य में उमरान मलिक की स्वाभाविक गति को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता.’ गौरतलब है कि इस IPL में उमरान मलिक लगातार 150 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंद डाल रहे हैं. वह इस सीजन में 157 किमी/घंटे की स्पीड से भी गेंद कर चुके हैं. यह गेंद IPL इतिहास की सबसे तेज गेंद थी.

इयान चैपल IPL की देन

भारत में आ रहे एक से बढ़कर एक युवा तेज गेंदबाजों को इयान चैपल IPL की देन बताते हैं. चैपल लिखते हैं, ‘IPL के कारण भारत की तेज गेंदबाजी में काफी गहराई आई है. और यह रिवॉल्यूशन कम होने का नाम नहीं ले रहा है. अब हर किसी के मुंह पर तेज गेंदबाज उमरान मलिक का नाम है. क्रिकेट की दुनिया में तेज गेंदबाजी एक खास चीज है और भारत अब इसमें चमक रहा है.’

चैपल लिखते हैं, ‘भारत अभी विश्व क्रिकेट में सबसे ज्यादा प्रभावी है. अगर इस तरह का रिवॉल्यूशन होता रहा तो वह आगे भी लीडिंग टीम बनी रहेगी. आज भारत को अपनी इस प्रभावी स्थिति के लिए IPL को धन्यवाद देना चाहिए.’ चैपल यह भी लिखते हैं कि बुमराह, शमी और सिराज जैसे तेज गेंदबाजों के कारण भारत के विदेशी दौरों पर प्रदर्शन में सुधार हुआ. यहां इशांत शर्मा, उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर जैसे गेंदबाज भी हैं जो टीम की तेज गेंदबाजी को गहराई देते हैं.

यह भी पढ़ें..

Kevin Pietersen Tweet: युवराज और पीटरसन भिड़े, फेवरेट फुटबॉल टीमों को लेकर ऐसे चली ट्विटर पर जंग

IPL 2022: शिमरोन हेटमायर राजस्थान रॉयल्स का बायो-बबल छोड़ गुयाना लौटे, फ्रेंचाइजी ने वीडियो पोस्ट के जरिए दी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *