IPL 2022 My Focus Has Always Been On Economy Rashid Khan

IPL 2022, Rashid Khan: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीज़न में अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान गुजरात टाइटंस की टीम का हिस्सा हैं. आईपीएल 2022 में राशिद खान को ज्यादा विकेट नहीं मिल रहे हैं. हालांकि, उन्हें इस चीज का अफसोस नहीं है. बता दें कि राशिद ने अभी तक 6. 84 की औसत से 11 मैचों में 11 विकेट लिये हैं. 

मुंबई इंडियंस से पांच रन से मिली हार के बाद राशिद खान ने कहा, “टी20 में गेंदबाजी में विकेट लेना हमेशा खास होता है, लेकिन मेरी सोच अलग है क्योंकि मेरा फोकस हमेशा इकॉनामी पर रहा है. यही वजह है कि मैं बल्लेबाजों पर दबाव बना सका हूं.” उन्होंने आगे कहा, “लेकिन दूसरे सत्रों की तुलना में इस साल विकेट कम मिले हैं. कुछ मैचों में मैं अपेक्षा के अनुरूप गेंदबाजी नहीं कर सका, लेकिन टी20 क्रिकेट ऐसा ही है. यहां सीखने के लिये बहुत कुछ है.”

गुजरात की टीम मुंबई के खिलाफ आखिरी ओवर में जीत के लिये 09 रन नहीं बना सकी. राशिद ने कहा, हार्दिक और राहुल तेवतिया के रन आउट होने से मैच बदल गया. टी20 की खूबसूरती यही है कि कई बार आप दो गेंद में 9 रन बना लेते हैं और कई बार छह गेंद में भी नहीं बना पाते. इसमें सीखने के लिये बहुत कुछ है और हम पिछले मैचों में की गई गलतियों को नहीं दोहरायेंगे. बता दें कि गुजरात टाइटंस ने राशिद को आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी से पहले ही 15 करोड़ रुपये में ड्राफ्ट से ले लिया था.

चहल ने चटकाए हैं सबस ज्यादा विकेट

आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल पहले नंबर पर हैं. चहल ने अब तक 20 विकेट लिए हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के कुलदीप यादव हैं. कुलदीप ने 18 विकेट झटके हैं. वहीं तीसरे नंबर पर कगीसो रबाडा और चौथे नंबर पर टी नटराजन हैं. इन दोनों के नाम 17-17 विकेट हैं.

यह भी पढ़ें- 

‘ऐसा कोई गेंदबाज़ बताइये जो 150 की स्पीड से गेंदबाज़ी कर रहा हो और देश के लिए ना खेल रहा हो’, पूर्व दिग्गज का बड़ा बयान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *